Adsense account approved kaise karaye 1 din main - my method


google adsence account approvel - हम सभी लोग blogging की शूरुआत लोगो की help करने के साथ-साथ online पैसा कमाने के लिए शुरू करते है। इसके साथ ही हम सभी की ख्वाहिश होती है कि हम भी ब्लॉग से खूब सारे पैसा कमाये।

adsence approval trick 2019
google adsence approval trick 2019


अगर हम ब्लॉग से पैसा कमाने की बात करे तो ब्लॉग से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका google adsence है लेकिन आप में से बहुत से दोस्त blog/website तो बना लेते हैं किन्तु आप मे से बहुत से भाइयो का google adsence account approved नहीं हो पाता है। आज मैं google adsence account के बारे में ही बात करने वाला हु साथ ही अपने अनुभव साझा करने वाला हु की कैसे मैंने 1 दिनों में google adsence account approvel करवा लिया था।

Google Adsense approved kaise karaye?


इस post में मैं आपको top 5 google adsence approved trick बताने वाला हु जिसकी मदद से मैंने अपना adsence केवल ब्लॉग की शूरुआत करने के 15 दिनों में ही approvel करा लिया था और जिससे आप भी आसानी के साथ google adsence account approved करा सके।

हम ब्लॉग की शूरुआत करते समय हमारे बहुत से सपने होते है और हम सोचते है कि हम ब्लॉग से खूब सारा पैसा कमाएंगे ओर दिन गुजरने के साथ-साथ हम निराश ही जाते है जब हमारा google adsence account aporoved नही हो पाता है। हम अपने ब्लॉग को इस तरह नही बना पाते है जिससे कि google adsence का approval आसानी के साथ मिल जाए।

दोस्तों मैं आपसे अपने विधि साझा करने वाला हु जिस विधि से मैंने अपने एकदम नए ब्लॉग पर adsence account approved पा लिया हैं। इसके अलावा एक बात बता दु मेरा blog केवल 15 दिन पुराना था और मैंने जिस दिन adsence के लिए apply किया उसी दिन मेरा adsence approvel 2019 हो गया


1 दिन में adsence account approval कैसे कराये? (approvad adsence account in 1 day)


आज के टाइम में adsence account approved बहुत ही मुश्किल हैं लेकिन हम कुछ smart work करे तो हम अपने adsence को केवल 1 दिन में ही approved करा सकते हैं। आज मैं आपको बताने वाला हु की मैंने कैसे 1 दिन से भी कम टाइम में adsence account approved करा लिया हैं।

adsence account approvel के लिए इन tips को step by step follow करे

मेरे द्वारा बताये गए सभी tips को follow करे जिससे 1 दिन से भी कम time में आपका google adsence account fully approvel हो जाता हैं।


Adsence account apply करने से पहले आपको आपके ब्लॉग में क्या क्या करना होगा  करना होगा इसके बारे में बता रहा हु। जिससे की आप adsence account apply करे तो आपका adsence account approved हो जाये इसमें कोई दिक्कत न आये। अगर आप अपने ब्लॉग में एक भी गलती करते हैं तो adsence team आपकी requst वापस कर देगी और आपका adsence approved नहीं हो पायेगा तो आपको इन सभी step को follow करना होगा


Blog डिजाइन:-

दोस्तों अगर आपका पर google adsence account approvel नही हो रहा हैं तो इसका एक बहुत बड़ा कारण आपके ब्लॉग का डिजाइन भी हो सकता है। adsence approval team केवल उसी वेबसाइट को aaproval देती है जिस वेबसाइट में adsence ads लगाने की जगह हो इसका मतलब ये है कि आपका होमपेज में advertisemant लगाने की जगह होना चाहिए। अतः हमारे website का  डिजाइन adsence aacount aporoved कराने में हमारी बहुत मदद करता है।


adsence approval के लिए हमारे blog/website का डिज़ाइन कैसा होना चाहिए ?


adsence account approved कराने के लिए हमारी blog या website का fast loding होना बहुत जरुरी हैं।

adsence account approved कराने के लिए हमारी blog/website का seo freindly ओर मोबाइल freindly होना बहुत जरुरी हैं।

Website में उपयोग होने वाली theme fast loding ओर वेबसाइट का होमपेज क्लीन एंड क्लीयर होना  चाहिए। ताकि homepage में ads लगाने की जगह हो।

  • Top 5 indian youtuber 2019 की जानकारी।
  • Facebook invisible name trick 2019


Minimum blog post


मेरा adsence account approved नहीं हुआ था तब मैंने google पर adsence के बारे में बहुत search किया लेकिन सभी article में मैंने पड़ा की adsence account approved करने के लिए आपके website पर 50 से 75 post होने चाहिए लेकिन ये सब बात गलत हैं क्योकि मैंने जब अपना adsence account approved कराया तब मेरे website पर केवल 15 post थी और मेरा adsence account आसानी से approved हो गया।

केवल 10 से 15 post में adsence account approved कैसे करा सकते है :-
  • आपके ब्लॉग पर 15 to 20 unique articles होने चाहिए। article में कोई भी copyright नही होना चाहिए।
  • अगर आप 20 से 25 post में ही adsence account approved करना चाहते है तो आपके प्रत्येक article post में कम से कम 800 से 1000 word होने चाहिए। प्रत्येक post में 1000 word से कम होने पर adsence account aooroval reject हो जाता है।


Daily page views :-

adsence account approved के लिए ब्लॉग में कितने page view होने चाहिए?
Adsence account के लिए page view भी बहुत जरूरी है जिसके द्वारा google adsence team ये देखती है कि आपके blog या website पर google से visitors आ रहे है या नही। हमारे ब्लॉग पर google से ही visitors आने चाहिए।  अब सबसे importent बात ये है कि हमारे blog पर कितने page view होना चाहिए जिससे हमारी google adsence request आसानी से approved हो जाये।adsence approved करने के लिए ब्लॉग में कम से कम 500 page view daily होना चाहिए। अगर मैं अपनी बात करु तो मैंने जब adsence account apply किया था तब मेरे website पर 3000 page view प्रतिदिन थे जिससे मेरा adsence account बहुत जल्दी  approved हो गया।

Importent blog pages:-

Adsence account को approved करने के लिए हमारे वेबसाइट के homepage पर कुछ importent page होना बहुत जरूरी है जैसे

  • About us page
  • Contact us page
  • Privacy & policy page
  • terms & condition page

Google adsence team जब आपके ब्लॉग को review करते है तब इन सभी महत्वपूर्ण पेज की जांच करती है।

Google webmaster tool submittion:-

adsence account approved करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं होता है कि आपकी वेबसाइट google ओर yahoo में index हो। इसकी adsence team जांच करती है हालांकि ये इतना जरूरी नही है लेकिन हमे कही भी ऐसी गलती नही करनी चाहिये जिससे कि हमारा google adsence account disapproved हो जाये।  अगर वेबसाइट पर visitors बढ़ाना है तो बहुत जरूरी होता है कि हमारी वेबसाइट google search result में आये।

मेरे द्वारा बताए गए सभी बाते मेरे अनुभव पर निर्भर करती है और इसी तरह से मैंने अपना "google adsence account approvel" कराया था।

अगर आपको हमारा ये post पसंद आया है तो ये post अपने दोस्तों में share करे और ऐसे ही कुछ महत्वपूर्ण जानकारी के लिए हमारे website पर बने रहे