Make money using adf.ly 2020 in hindi

internet पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं उनमें से एक हैं short link website

Make money online 2018
Earn money on short link website

SHORT WEBSITE KYA HOTI HAIN- 

 Short link website वे website होती हैं जिससे की हम किसी भी url या किसी भी लिंक को short करते हैं और इससे पैसा कमा सकते हैं बहुत से लोग इससे पैसे भी कमा रहे हैं और आप भी इससे पैसे कमा सकते हैं । तो चलिए जानते हैं कि पॉपुलर short link website कोन कोन सी हैं तो दोस्तों short link website दो तरह की होती हैं -

 [1] FREE SHORT LINK WEBSITE- ये वे short link website होती हैं जो हमे अपने url/link को short या छोटा करने के हमे पैसे नहीं देती है और इसमें हम अपने website या किसी भी link या url को free में short करते अपने वेबसाइट या youtube channel पे link को share कर सकते हैं Populer free short link website - वैसे तो internet पे बहुत से free short link लेकिन दो populer वेबसाइट हैं - [1] bit.ly और [2] goo.gl इन website पर आप free short link create कर सकते हैं अर्थात आपको इन url click करने के पैसे नहीं मिलते हैं।

 [2] PAID SHORT LINK WEBSITE - अगर आप paid short link website से link को short करते हो तो short link website उस link पे advertise लगाती हैं अगर कोई उस link पे click करता हैं तो वहां advertise show होगी और इसी ads के हमें पैसे मिलते हैं Populer paid short link website - 1.adf.ly - ये सबसे पुरानी और सबसे भरोसेमंद short link website हैं ।

 2. Shorte.st - ये एक नई short link website हैं और आप इससे भी पैसे कमा सकते हैं । इसके अलावा भी बहुत सी paid short link website hain जिससे की आप अच्छी income कर सकते हैं

 SHORT LINK WEBSITE PE ACCOUNT KAISE BANAYE -

सभी short link website पे account बनाना बहुत ही आसान हैं और सबकी process भी एक जैसी ही हैं। आज हम यहाँ पर adf. ly पर account बनाना सीखेंगे।

 Adfly पर account कैसे बनाये 

 1. सबसे पहले हमें adf. ly की official website पर जाना होगा इसके लिए यहाँ click करे


 2.यहाँ पर आपको नीचे की ओर 2 option दिखाई देते हैं join now और facebook login. अगर आप email के द्वारा account banana चाहते हैं तो आप join now पर click करे और आप facebook के द्वारा account बनाना चाहते हो तो facebook लॉगिन पे क्लिक करे

 3. हम यहाँ पे join now पे click करते हैं

 4. सबसे पहले यहाँ हमे अपना नाम user नाम और ईमेल डालना हैं और हमे पासवर्ड डालना हैं जो हम इस account के लिए रखना चाहते है और इसके बाद हम कैप्चा कोड डालकर join पे क्लिक कर देते हैं। उसके बाद आपको ईमेल verefication करना हैं और आपका account activacte हो जाता हैं।


ADFLY पर किसी भी url को short कैसे करे और पैसा कमाये

आप जिस भी link या url को short करना चाहते हो तो आप adfly account पर login करो अब आपके पास सबसे पहले ऊपर url box में link डाले जिसे आप short करके पैसे कमाना चाहते हैं। box में link डालने के बाद आपको domain name select करना हैं। आप अलग अलग प्रकार के link नाम use कर सकते है अब domain नाम select करने के बाद आप Shrink पर click करे अब आपकी short link create हो चुकी हैं। अब आप इसे share करके पैसा कमा सकते हैं।

 Adfly से आपको पैसे क्यू और कैसे मिलते हैं 

 जैसा की मैं पहले ही बता चुका हु की आपको short link website केवल और केवल आपकी लिंक पर show होने वाले ads के पैसे देता हैं।

 आपके visitors अगर us या uk या other country से आते हैं तो आप बहुत जल्द बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। adf.ly से minimum payout 10$ डॉलर हैं और आप इसे paypal या बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं और आपको 10000 views पर $80 to $100 डॉलर मिल जाते हैं । उम्मीद हैं दोस्तों आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आएगा तो इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा share करे धन्यवाद्।